डिजिटाइज इंडिया प्लेटफार्म में रजिस्टर करें / Register on Digitize India Platform

भूमिका

इस पहल की शुरुआत 1, जुलाई 2015 को डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के अंतर्गत हुई थी । इसका मकसद खास तौर पर सरकारी संगठनो, सरकारी विभागों के दस्तावेजो को डिजिटाइज़ करने का है । डिजिटाइज इंडिया प्लेटफार्म, डिजिटल   इंडिया  प्रोग्राम के तहत भारत सरकार द्वारा शुरू की गई एक पहल है। इस पहल से जुड़कर कोई भी सरकारी, स्वायत्त संगठन या विभाग अपने दस्तावेजो  को डिजिटाइज करवा सकती है ।

आपकी भागीदारी

एक डिजिटल योगदानकर्ता के रूप में आपकी भागीदारी और योगदान से देश को एक ज्ञान आधारित अर्थव्यवस्था में बदलने में मदद मिलेगी ।

कार्यक्रम का लक्ष्य

इस पहल का लक्ष्य भारतवर्ष को डिजिटल बनाने हेतु भारतवर्ष के सभी नागरिको को अपना अपना योगदान देने के लिए आमंत्रित करने से है और भारत  को डिजिटाइज इंडिया  बनाने से है|

कार्यक्रम का उद्देश्य

कार्यक्रम का उद्देश्य डिजिटल भारत के सपने को साकार करना है, जहां हर भारतीय डिजिटल रूप से सशक्त हो  और हर जानकारी को डिजिटल रूप से उपलब्ध होगा । डिजिटाइज  इंडिया प्लेटफार्म सरकारी एजेंसियों के लिए एक अवसर प्रदान करता है खुद को डिजिटल उद्यमों में बदलने और डिजिटल योगदानकर्ता को मौका देता है  सरल डेटा प्रविष्टि के लिए पुरस्कार व नौकरियां करने के लिए ।
साधारण शब्दों में डिजिटाइज इंडिया प्लेटफार्म एक ऐसा कार्यक्रम है । जो सरकारीसंगठनो, विभागों और स्वायत्त संगठनो, विभागों को अपनी डिजिटल सेवा प्रदान करेगा ।

स्वयं को रजिस्टर करें

डिजिटाइज इंडिया प्लेटफार्म भारत सरकार की एक पहल है। जो नागरिकों को सरल डिजिटलीकरण का काम द्वारा आय अर्जित करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है नागरिक प्रत्येक सही चरित्र अक्षर टाइप कर  2  पैसे तक कमा सकते हैं।