अपने घर बैठे चलाएं दूसरे का कम्प्यूटर

प्रिय पाठकों, पहले जब कभी भी मेरे मित्र या स्टूडेन्टस् के कम्प्यूटर में प्रोब्लम होती थी तो वो मुझे फोन कर देते और मैं उनको फोन पर ही आॅप्शन वाइज हेल्प कर देता और उनका कम्प्यूटर या तो सही हो जाता या उनका जवाब होता समझ में ही नहीं आ रहा है क्या करें। और आखिर कार मुझे वक्त निकालकर उनके घर ही जाना पड़ता.. लेकिन जब मुझे इस सॉफ्टवेयर का पता चला तो मुझे और मेरे मित्रों को बहुत सहुलियत मिली। इस सॉफ्टवेयर का नाम है Team Viewer
आओ जानें इसकी खासियत
1. इस सॉफ्टवेयर से आप घर बैठे अपने कम्प्यूटर से दूसरे कम्प्यूटर को भी वैसे ही चला सकते हो जैसे कि अपने कम्प्यूटर को चलाते हो, चाहे वो कम्प्यूटर कितना भी दूर क्यों ना हो।
2. इस सॉफ्टवेयर का प्रयोग करने के लिए आपके कम्प्यूटर और वह कम्प्यूटर जिसको कन्ट्रोल करना चाहते हैं दोनों में इन्टरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।
3. इस सॉफ्टवेयर में आपको एक आई डी और पासवर्ड मिलते हैं जिनका प्रयोग दूसरे कम्प्यूटर को कनेक्ट करने में किया जाता है।
4. इस सॉफ्टवेयर को प्रत्येक बार कनेक्ट करने पर इसके पासवर्ड बदल जाते हैं और आई डी वही रहता है। जब तक आप अपने दोस्त को पासवर्ड नहीं बताते वो आपके कंप्यूटर से नहीं जुड़ सकता । इसलिए ये सॉफ्टवेयर सुरक्षित भी है ।
5. इतनी खूबियां रखने वाला ये सॉफ्टवेयर मात्र 6.91 एम बी के आकार में उपलब्ध है।
                 इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
                                                                   या फिर
                                                    यहाँ क्लिक कर डाउनलोड करें 
अगर आपके मन में कोई प्रश्न है तो टिप्पणी के माध्यम से पूछें यदि आप चाहते हो कि गजब ज्ञान की हर पोस्ट मेरे इमेल पर नि:शुल्क प्राप्त हो तो अभी गजब ज्ञान की सदस्यता लें।
अगर आपको नहीं पता कि साइट की सदस्‍यता कैसे लेनी है तो यहां क्लिक कीजिये