कम्प्यूटर की स्पीड सुपर फास्ट बिना किसी सॉफ्टवेयर के / Computer Speed Super Fast without any software

कम्पयूटर की स्पीड को लेकर हर इंसान परेशान होता है लेकिन करे भी क्या वह ये सोचने लगता है कि मेरा कम्प्यूटर शायद सस्ता है इसलिए ये धीरे चल रहा है परंतु फिर भी आप अपने कम्प्यूटर की स्पीड में बहुत परिवर्तन ला सकते हो मेरी इस ट्रिक से जिसके लिए आपको अलग से किसी सॉफ्टवेयर की आवश्यकता नहीं होगी, बस अपने कम्प्यूटर में ये स्टेप अपनाएं —

1. सबसे पहले My computer पर राईट क्लिक करके Properties पर जाएँ।
2. प्रोपर्टीज में System Properties Window में  Advanced teb पर जाएँ।
3. फिर  Performance की Settings फिर Performance Options Window में Visual Effects teb पर जाएँ।
4. यहाँ आपको Adjust For Best Performance पर क्लिक करना है, क्लिक करते ही नीचे के लिस्ट बॉक्स के सभी निशान हट जायेंगे।
5. अब Visual Effects पर क्लिक करें। और सबसे नीचे वाले तीन Options पर माउस के जरिये राईट का निशान लगा दें और Apply कर Ok कर दें।
6. फिर My computer के  C drive को ओपन करके Windows फोल्डर में जाएँ और  Temp फोल्डर को ओपन करें। Temp फोल्डर में मौजूद सभी फाइल्स को Delete कर दें।
7. और अपने कंप्यूटर को Restart करके कंप्यूटर की स्पीड में फर्क देख लें।
उम्मीद है की पहले से ज्यादा आपके कंप्यूटर की फ़ास्ट और तेज स्पीड आपको मिलेगी।

ये ट्रिक आपको कैसी लगी इसके बारे में हमें अपने विचार अवगत करवाएं।
प्रिय पाठकों मेरे द्वारा किया गया ये प्रयास अगर आपको अच्छा लगा है तो इस साइट को जरूर ज्वाइन करें। मैं चाहता हूं कि आपका नाम भी मेरे चहेतों की सूची में हो।

गजब ज्ञान को ज्वाइन कैसे करें ये जानने के लिए यहां क्लिक करें  http://gajabgyan.blogspot.com/2013/12/blog-post.html