अपने फोन के पूरे कॉन्टेक्ट दूसरे फोन में कॉपी करने का सरल तरीका

डियर रिडर्स, आज मैं आपके लिए बहुत ही काम की और उपयोगी जानकारी लेकर आया हूं। जी हां, अगर आप एंड्रोयड फोन प्रयोग करते हैं और अभी दूसरा नया एंड्रोयड फोन लेकर आए हैं और उसमें अपने पहले वाले फोन के सारे कॉन्टेक्ट नए फोन में कॉपी करना चाह​ते हैं तो अब आपको वो सिम का बार-बार निकाल कर थोड़े-थोड़े कॉन्टेक्ट कॉपी करने वाला तरीका नहीं अपनाना पड़ेगा। आज मैं आपको एक आसान सा तरीका बता रहा हूं जिसमें बिना किसी सॉफ्टवेयर का प्रयोग किए अपने सारे कॉन्टेक्ट एक साथ दूसरे फोन में कॉपी कर सकते हो। इसके लिए बस आपको ये आसान से स्टेप अपनाने हैं
1. सबसे पहले अपने नये व पुराने दोनों एंड्रॉयड फोन का ब्लूटूथ ऑन कर लीजिए
2. इसके बाद अपने पुराने एंड्रॉयड फोन की कॉन्टेक्ट बुक को खोलिए।
3. अब मेन्‍यू बटन पर क्लिक कीजिये और Import/Export का चयन कीजिए।
4. अब Send Name Card Via का चयन कीजिए।
5. अब यदि आपको सारे Contacts कॉपी करने हैं तो Select All पर टिकमार्क लगाईये।
6. अब Send आप्शन का चुनाव कीजिए।
7. यहां Complete Action Using में Blue-Tooth को सलैक्‍ट कीजिए।
8. और Blue-Tooth Device Picker से अपने नये एन्ड्रॉयड फोन को सलैक्‍ट कीजिए।
9. बस कुछ ही देर में आपके पहले वाले फोन के सारे कॉन्टेक्ट नये एन्ड्रॉयड फोन में   
     कॉपी हो जायेंगे।
प्रिय पाठकों मेरे द्वारा किया गया ये प्रयास अगर आपको अच्छा लगा है तो इस साइट को जरूर ज्वाइन करें। मैं चाहता हूं कि आपका नाम भी मेरे चहेतों की सूची में हो।
गजब ज्ञान को ज्वाइन कैसे करें ये जानने के लिए यहां क्लिक करें