अप्रेल फूल बनाने के 10 तरीके / 10 Ways to Make April Flower



प्रिय पाठकों, आज एक अप्रेल है जिसे भारत में अप्रेल फूल दिवस तथा विदेशों में ''फूल डे'' के नाम से जाना जाता है। और आज जब सुबह सुबह मैं पत्रिका.कोम पर विजिट कर रहा था तो मुझे अप्रेल फूल बनाने के ये 10 तरीके पढने को मिले जिनको  पढ़ने के लिए मुझे अलग अलग दस लिंक पर क्लिक करना पड़ा जो आपको मेरी साइट में  केवल एक ही  वेब पेज पर उपलब्ध करवा रहा हूं ....ताकि  आप जैसे हर पाठक इसे पढ सके तो चलो पढ़ो  और अगर जिगर हिम्मत वाला है तो आजमाओ भी.. 

1. वाह! क्या ऑफर आया है 
यह ट्रिक खेलने के लिए आवश्यक है कि जिसे आप अप्रेल फूल बनाना चाहते हैं वह आपका नजदीकी दोस्त हो। किसी भी बहाने से उसका मोबाइल लेकर अपने नाम से सेव नंबर का नाम बदल दें। नया नाम किसी भी कम्पनी के नाम से रख दें और कुछ देर बाद अपने मोबाइल नंबर से लुभावने ऑफर भेंजे। अगर आपके फ्रेंड को आपके नंबर याद नहीं हैं तो इस ट्रिक का भरपूर मजा आएगा। उदाहरण के लिए आप दोस्त के फोन में दर्ज आपके कांटेट नेम को मोबाइल कम्पनी का नाम दे दें और फ्री रिचार्ज और फ्री इंटरनेट डाटा का मैसेज भेंजे। फिर देखिए मजा। चेतावनी:-मोबाइल के कीड़े जैसे दोस्तों के साथ ट्राई ना करें, आप तुरंत पकड़े जाएंगे। अनजान लोगों के फोन में छेड़छाड़ करने पर मुसीबत और बेइज्जती फ्री में मिलेगी।

2. ये कहां से आया, डरा दिया
ये सबसे ज्यादा भौंचक्का करने वाली ट्रिक है। आपके सहकर्मी, परिवार या फिर कॉलेज फ्रेंड्स के साथ यह ट्रिक ट्राई की जा सकती है। अपने सहकर्मी के केबिन में उसके ऑफिस आने से पहले गैस वाले बड़े गुब्बारे भर दें। काले रंग के गुब्बारे हों तो और मजा ले सकते हैं। जैसे ही आपका सहकर्मी अपने केबिन का दरवाजा खोलेगा, उसकी आंखे चौड़ी हो जाएंगी और सांसे फूलने लगेगी। जब तक वह माजरा समझेगा, अप्रेल फूल बनने का टैग लग चुका होगा।चेतावनी:- अपने सीनियर या बढ़े बुजुर्गो के साथ ट्राई नहीं करें। कमजोर दिल वालों से तो बिल्कुल नहीं। यह ट्रिक करने के बाद अपने सहकर्मी को ईजी होने में मदद करें।

3. साबुन कल तक तो सही था
यह बच्चों वाली ट्रिक जरूर है पर हल्का-फुल्का फन करने के लिए काफी है। परिवार के बॉथरूम में रखे नहाने के साबुन को कलर कर दें। वॉटर कलर इसमें सही तरीके से मैच करेंगे। जैसे ही आपके परिवार का सदस्य सबसे पहले इस साबुन को ट्राई करेगा, तो होली की याद आ जाएगी। चेतावनी:- परिवार के बड़े सदस्यों के साथ यह खेल बिल्कुल नहीं खेलें। मार भी पड़ सकती है और उनके कपड़े धोने की सजा भी मिल सकती है

4. पंखे ने ये क्या उगला
इस ट्रिक को खेलने के लिए मेहनत ज्यादा है, लेकिन इसका रिजल्ट भी उतना ही शानदार। गर्मियों का समय है और पंखे का इस्तेमाल शुरू हो गया है। बस पंखा चालू करने के थोड़े समय पहले पंखुडियों पर टैलकम पाउडर बिखेर दें। जैसे ही कोई पंखा ऑन करेगा, उसका मुंह लाल-पीला नहीं, सफेद हो जाएगा। ठहाके आपके और नहाने की जरूरत दूसरों को। चेतावनी:- घर के बड़ो से यह ट्रिक नहीं खेले, भारी पड़ सकता है। कमरे में रखा बाकी सामान भी पाउडर में गंदा हो सकता है।

5. अब इसे क्या हुआ 
आपके परिवारजनों को माथा पीटने के लिए मजबूर किया जा सकता है इस ट्रिक से। बस आपको अपने घर के टीवी के रिमोट को निशाना बनाना है। रिमोट के सेंसर वाले हिस्से पर पतली ट्रांसपरेंट टेप चिपका दें। टेप इस तरह से चिपकाएं कि पता ना लगे। बस इसके बाद जैसे ही कोई टीवी ऑन करेगा, आपका फन टाइम शुरू हो जाएगा। जब तक वे बेहद परेशान ना हो जाएं, ना बताएं कि माजरा क्या है। चेतावनी:- किसी के फेवरेट टीवी शो के समय ऎसा नहीं करें, वरना मामला बिगड़ सकता है

6. फेसबुक पर नहीं अब रियलिटी में करें फ्रेंड्स को टैग 
फेसबुक पर अपने फ्रेंड्स को टैग करने में आपको शायद इतना मजा नहीं आएगा जितना हकीकत में उन्हें टैग करने में आएगा। बस एक कागज पर डार्क कलर से आपको कोई फनी टैक्स्ट लिखना है। जैसे कि "आई एम ए फूल", "डोंट डीस्टर्ब मी", "आई एम फ्री" या फिर जो आपको ज्यादा फनी लगे। इस टैक्स्ट लिखे हुए कागज को चिपका दीजिए अपने फ्रेंड की पीठ पर। जब अन्य लोग इसे देखेंगे, तो उन्हें समझने में देर नहीं लगेगी कि, वो अप्रेल फूल बनाया गया है। चेतावनी:- अभद्र टैग नहीं लगाएं। किसी के सम्मान को ठेस पहुंचाने की चेष्ठा तो कतई नहीं करें। बस फन हो जाए और टैग किए फ्रेंड को भी मजा आए।

7. ऑन सेल
थोड़ा सा हार्डकोर फन करना हो तो यह तरकीब बेहद काम की है। बस आपको अपने मित्र के घर के सामने बोर्ड लगाना है कि "यह मकान बिकाऊ है"। बस फिर देखिए कैसी विचित्र परिस्थिति सामने आती है आपके मित्र के लिए।चेतावनी:- गुस्सैल और सनकी लोगों से यह के साथ यह ट्रिक खेली तो शामत आ सकती है। दोस्ती टूटेगी सो अलग। इसलिए संभलकर करें ये अप्रेल फूल ट्रिक।

8.हिल भी नहीं पा रहे, क्या हुआ 
ऎसी ट्रिक सिर्फ अपने खास दोस्तों के साथ ही की जा सकती है। कॉलेज हो या ऑफिस, इसे आपने कभी ना कभी किया ही होगा। आपका मित्र जिस कुर्सी पर बैठता है, उस कुर्सी से उसके पेंट के बक्ल्स को धागे से बांध दें। जब वह कुर्सी से उठने की कोशिश करेगा, तो देखने लायक नजारा होगा। चेतावनी:- सावधानी बेहद जरूरी। अगर दोस्त को भी हंसी आई तो बेहतर, वरना उसके गुस्से का सामना करने को तैयार रहिए

9.सीट पर बैठते ही ये क्या हुआ 
आपके सहकर्मी के ऑफिस आने के पहले सीट के नीचे एक भोंपू लगा दें। सीट को इस तरह रखें कि भोंपू दिखाई नहीं दे। जैसे ही वह अपने सीट पर आसान लगाएंगे, भोंपू जोर से आवाज करेगा और आप सहित सभी सहकर्मियों की हंसी रोके नहीं रूकेगी। जबकि जिसकी सीट पर भोंपू लगाया गया होगा, उसकी हालत देखने लायक होगी। चेतावनी:- हंसी मजाक को उसी रूप में लेने वाले के साथ ही ट्राई करें। बॉस के साथ ट्राई किया तो जॉब जाने का खतरा है। बी कैयरफुल।

10. पैसों का लालच
यह ट्रिक फुटपाथ, सड़क या ऎसी जगह की जा सकती है जहां किसी को शक ना हो कि सिक्का या नोट आया कहां से। फुटपाथ के साइड या बीचोंबीच सिक्के को फेवीक्विक या ऎसे ही किसी गम से चिपका दें। उसके थोड़ी ही दूर या घर में छिपकर आगे का नजारा देखे। लोग सबकी नजरें बचाकर उसे उठाने की कोशिश करेंगे। जब सिक्का जगह नहीं छोड़ेगा, तो जो नजारा बनेगा वो देखने लायक होगा। ऎसा ही ट्रिक नोट के साथ की जा सकती है। पर नोट को धागे से बांधना होगा और जैसे ही कोई उसे उठाए बस हल्के से खींचना होगा। और देखिए नोट उठाने वाले की हालत। चेतावनी:-अनजान लोगों के साथ ट्राई नहीं करें। यह ट्रिक केवल मजाक करने तक उचित है, मामला गंभीर बनें ऎसी हरकत ना करें

इन तरीकों पर अपना कमेन्ट जरूर दें।